जागृति, (the awakening) का संदेश संघर्ष करे, हार ना माने न्याय अवश्य मिलेगा

Getting your Trinity Audio player ready...

जागृति, (the awakening) का संदेश

संघर्ष करे, हार ना माने न्याय अवश्य मिलेगा

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय

लखनऊ। अक्सर हमारी बॉलीवुड फिल्मों में यही देखने को मिलता है कि क्राइम हो जाने के बाद ही पुलिस प्रशासन सक्रिय होता है. और यही हाल पीड़ित के साथ भी होता है अपराध हो जाने के बाद ही पीड़ित इंसाफ पाने के लिए कोर्ट पुलिस और आला अधिकारियों की शरण में जाता है, लेकिन फिल्म जागृति (the awakening) एक ऐसी फिल्म है जो एक निडर, साहसी लड़की के उस संघर्ष की कहानी है जो उसने क्राइम होने की भनक मिलते ही शुरू किया, सत्ता में बैठे पावरफुल लोग, पुलिस और अपराधियों के खिलाफ ऐसा संघर्ष किया जिसमे जीत इसी लड़‌की की हुई।

इस साल की आखिरी तिमाही में रिलीज होने वाली फिल्म जागृति (the awakening) की मेकर कम्पनी, फिल्म के डायरेक्टर राइटर और फिल्म में लीड किरदार निभा रहे एक्टर रजनीश दुग्गल, आस्कर में एंट्री पाने वाली फिल्म न्यूटन में अहम किरदार निभा चुकी एक्ट्रेस अंजलि पाटिल ने यहां आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के सामने रूबरू हुए। फिल्म की मेकिंग कंपनी के परिवार फिल्म्स लिमिटेड और ग्रीन आई प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड, हम पूर्व प्लानिंग के अनुसार ही फिल्म का निर्माण करते है कंप्लीट पेपर वर्क के बाद फिल्म की शूटिंग लोकेशन आदि सभी विषयों पर फुल होने वर्क के बाद फिल्म को फ्लोर पर लेकर जाते है. यही वजह है इस फिल्म की शूटिंग भी स्टार्ट टू फिनिश लखनऊ, गोमती नगरी की अलग अलग लोकेशन पर होगी, फिल्म सच के नजदीक लगे इसीलिए हम फिल्म की 100% फीसदी शूटिंग उत्तर प्रदेश पर करेंगे।
फिल्म के डायरेक्टर हरीश कुमार ने मीडिया के सवालो के जवाब में बताया गया हमारी फिल्म नारी सशक्तिकरण और नारी के अबला नहीं सबला और कभी हार ना मानने वाली शक्ति होने का संदेश देती है, उन्होंने बताया फिल्म की नायिका एक मिडिल क्लास फैमिली की है स्टडी में हमेशा टॉप रहने वाली और अपनी योग्यता के दम पर एक कंपनी ने प्रोजेक्ट मैनेजर का पद हासिल करने वाली फिल्म की नायिका को कंपनी का बॉस जब 50 करोड के एक प्रोजेक्ट को किसी भी तरह से हासिल करने के लिए जोर डालता है तब नायिका अपना चंडी रूप दिखा सभी दो हैरान कर देती है। फिल्म के लेखक पुष्कर तिवारी के अनुसार यह फिल्म नारी शक्ति की गाथा है जो डर कर हार ना मानने और संघर्ष करने का संदेश देती है, हमारी फिल्म महिलाओ को एक ऐसा संदेश देगी जो उनके अंदर पुलिस और न्याय व्यवस्था के प्रति निगेटिव नहीं पॉजिटिव सोच का संदेश देगी, फिल्म में वकील का किरदार निभा रहे कलाकार का मकसद पीड़ित को हर हाल में न्याय दिलाना है, अक्सर हमारी फिल्मों ने पुलिस और वकील की इमेज बेहद नेगेटिव होती है लेकिन जागृति देखने के बाद दर्शको की सोच बदल जाएगी।

फिल्म के नायक रजनीश दुग्गल ने कहा मैंने जब फिल्म की स्क्रिप्ट और अपने रोल को सुना तो बिना एक पल गवाएं फिल्म साइन कर ली मुझे गर्व है कि मैं एक बेहतरीन प्रॉजेक्ट का हिस्सा हूं, न्यूटन में प्रमुख किरदार निभा चुकी जानी मानी एक्ट्रेस अंजलि पाटिल ने कहा मुझे खुशी है कि अब हमारी फिल्मों ने महिलाओ को केंद्र में रख कर किरदार लिखे जा रहे है यह फिल्म भी एक महिला के हार ना मानने और अपने स्ट्रगल को विजय तक ले जाने की कहानी है मेरा किरदार फिल्म का एक अहम हिस्सा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *