हाथरस सड़क दुर्घटना: केंद्रीय मंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री ने मृतकों के परिजनों को दी सांत्वना, मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दी आर्थिक मदद

Getting your Trinity Audio player ready...

हाथरस सड़क दुर्घटना: केंद्रीय मंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री ने मृतकों के परिजनों को दी सांत्वना, मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दी आर्थिक मदद

ब्यूरो चीफ आर एल पांडेय

लखनऊ। हाथरस जिले में 6 सितंबर को हुए दुखद सड़क हादसे में मृतकों के परिजनों से मिलने के लिए शनिवार को केंद्रीय मंत्री प्रो. एस. पी. सिंह बघेल, उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, एत्मादपुर विधायक डॉ. धर्मपाल और जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी जनपद आगरा के खंदौली के ग्राम पंचायत सैमरा और आंवलखेड़ा पहुंचे। वहां उन्होंने मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी और इस कठिन समय में हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। मंत्रीगण मृतकों के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए और मृतकों के परिवारों को ढांढस बंधाया।

हाथरस जिले में हुए इस भीषण सड़क हादसे में आगरा जिले के ग्राम पंचायत सैमरा, खंदौली के 16 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। घायलों से मिलने के लिए मंत्रीगण सबसे पहले एसएन मेडिकल कॉलेज, आगरा पहुंचे, जहां उन्होंने अस्पताल प्रशासन और सीएमओ को घायलों के उपचार के लिए उच्च स्तर की चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही, गंभीर रूप से घायल दो व्यक्तियों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद के रूप में चेक भी प्रदान किए गए।

इसके बाद मंत्रीगण और अन्य प्रतिनिधि ग्राम पंचायत सैमरा पहुंचे, जहां उन्होंने मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने सभी 16 मृतकों के परिवारों को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के चेक प्रदान किए। 16 मृतकों में से 2 का अंतिम संस्कार ग्राम पंचायत आंवलखेड़ा में किया गया। इस दौरान मंत्रीगण ने वहां भी जाकर मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी और चेक प्रदान किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *