नेचर्स एसेंस प्रोफेशनल ने “ग्लो-टर्निटी” टूर का आयोजन किया

Getting your Trinity Audio player ready...

नेचर्स एसेंस प्रोफेशनल ने “ग्लो-टर्निटी” टूर का आयोजन किया

750 सौंदर्य पेशेवरों को तीन शहरों में आयोजित सेमिनार और प्रशिक्षण सत्रों में प्रशिक्षित किया

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय

लखनऊ। नेचर्स एसेंस प्रोफेशनल ने हाल ही में अपने प्रमुख आयोजन “ग्लो-टर्निटी” का सफल ट्रि-सिटी टूर पूरा किया। यह शैक्षिक सेमिनार सीरीज सैलून पेशेवरों और महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने का उद्देश्य रखती है। कोची, दिल्ली, और बेंगलुरु में आयोजित सेमिनारों ने 750 से अधिक सैलून पेशेवरों को आकर्षित किया, जहां शीर्ष उद्योग विशेषज्ञों ने ब्यूटी और वेलनेस में नवीनतम प्रवृत्तियों, तकनीकों, और नवाचारों के बारे में ज्ञान साझा किया।

“ग्लो-टर्निटी” का नाम “ग्लो” और “ईटर्निटी” शब्दों का संयोजन है, जो इस घटना के उद्देश्य को दर्शाता है: सैलून पेशेवरों को शिक्षा प्रदान करना ताकि वे समय के साथ टिकने वाले चमकदार परिणाम प्रदान कर सकें। यह पहल नेचर्स एसेंस प्रोफेशनल के व्यापक दृष्टिकोण का हिस्सा है, जो सैलून पेशेवरों को उच्च गुणवत्ता के प्रशिक्षण और कौशल विकास की पहुंच में लाने के लिए समर्पित है, विशेषकर उन्हें जो महंगे पाठ्यक्रमों में नहीं दाखिले हो सकते।

3 दौरे के अनुभव के बारे में बोलते हुए , सुप्रिया अग्रवाल, नेचर एसेंस प्रोफेशनल कंपनी ईएसएमई कंज्यूमर में मार्केटिंग और डेवलपमेंट प्रमुख ने कहा, “ईएसएमई कंज्यूमर में, हम सिर्फ सुंदरता को लोकतांत्रिक बनाने के बारे में बात नहीं करते हैं – हम जीते हैं यह दृष्टिकोण हर दिन यह सुनिश्चित करता है कि हमारी शिक्षा और उत्पाद उन पेशेवरों के लिए सुलभ हों जिन्हें उनकी सबसे अधिक आवश्यकता है। ग्लो-टर्निटी का निर्माण सैलून पेशेवरों के कौशल को उन्नत करने के एकमात्र उद्देश्य से किया गया था, जिन्होंने 25 वर्षों से अधिक समय से नेचर एसेंस पर भरोसा किया है। इनमें से कई पेशेवरों के पास फैंसी प्रशिक्षण कार्यक्रमों तक पहुंच नहीं हो सकती है, इसलिए ग्लो-टर्निटी उनके लिए नए जमाने की सामग्री, उन्नत प्रौद्योगिकियों और विकसित तकनीकों के बारे में सीखने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है, जो अंततः एक बेहतर ग्राहक प्रदान करने की उनकी क्षमता को बढ़ाते हैं।

इस टूर की शुरुआत 27 अगस्त 2024 को कोची में हुई, जहां 240 सैलून पेशेवरों ने भाग लिया। दूसरा सेमिनार 12 सितंबर 2024 को दिल्ली में हुआ, जिसमें 250 अधिग्रहणकर्ता शामिल हुए, जबकि अंतिम चरण बेंगलुरु में 17 सितंबर 2024 को 260 अधिग्रहणकर्ताओं ने भाग लिया। इस सीरीज के दौरान, सेमिनार में सक्रिय प्रशिक्षण सत्र, लाइव प्रदर्शन, और विशेषज्ञों द्वारा नेतृत्व किए गए चर्चाओं की व्याख्या की गई।

प्रमुख उद्योग प्रशिक्षक, शीरिन मर्चेंट ने नवीनतम केटिंग और स्टाइलिंग तकनीकों का प्रदर्शन करके दर्शकों को आकर्षित किया। साथ ही, श्री. निरज कुमार, नेचर्स एसेंस प्रोफेशनल के राष्ट्रीय प्रशिक्षक ने सैलून पेशेवरों के लिए मौलिक ब्यूटी शिक्षा मॉड्यूल प्रदान किए, जो सभी मामलों में उनकी क्षमता को बढ़ाते हैं।

इस घटना का एक महत्वपूर्ण हाइलाइट था “प्रो+ विटा-सी डर्मा लाइट फेसियल किट” का लॉन्च, जो उद्योग में पहली बार पेश किया गया है। इस नवाचारीन फेसियल किट का परीक्षण और प्रमाणीकरण करके परिणामों में सुधार किया गया है। यह उन सैलून पेशेवरों के लिए एक नया उपकरण प्रदान करता है, जो उनकी सेवाओं को बढ़ाने में मदद करता है।

प्रत्येक सेमिनार एक उच्च स्तर पर ग्लैमरस रैम्प शो के साथ समाप्त हुआ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *